शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट के बाद वनडे मैच से भी संन्यास लेने की, की घोषणा

इस समय क्रिकेट की दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं. आए दिन किसी न किसी खिलाड़ी के संन्यास लेने की खबरे सामनें आ रही हैं. अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी ए बी डिविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी.

शोएब ने किया वनडे से संन्यास लेने का फैसला 

अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सीनीयर खिलाड़ी और कप्तान रह चुके शोएब मलिक ने सोमवार को अपने संन्यास की घोषणा कर दी है. ऑलराउंडर शोएब मलिक ने बताया कि 2019 वर्ल्ड कप के बाद वो वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि फिटनेस के मुताबिक वो ट्वंटी20 फॉरमैट में खेलना जारी रखेंगे.

2019 वर्ल्ड कप में आखिरी बार खेलेंगे शोएब 

 

शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में 1999 में डेब्यू किया था. शोएब मलिक ने कहा, “2019 वर्ल्ड कप वनडे में मेरा आखिरी इवेंट होगा. मैं अगर फिट रहता हूं और अच्छा प्रदर्शन करता रहता हूं तो टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा.” भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति शोएब ने 35.22 की औसत से 6975 रन बनाए हैं, जिसमें 9 सेंचुरी और 51 हाफसेंचुरी शामिल हैं.

50 ओवर का वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं शोएब 

इसके अलावा उन्होंने 38.66 के औसत से 154 विकेट लिए हैं. शोएब ने सभी फॉरमैट मिलाकर पाकिस्तान के लिए 56 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 36 में जीत और 18 में हार का सामना करना पड़ा. शोएब ने बताया, “अगर आपने अपनी लाइफ में कोई लक्ष्य बनाया हो तो उसके पीछे आप भागते रहते हो.”

शोएब ने कहा, “हम दो बड़े इवेंट 2009 टी20 वर्ल्ड कप और 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी जीत चुके हैं, बस अब 50 ओवर वर्ल्ड कप जीतना बाकी है. यही एक चीज है जो मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है.” मलिक ने 2015 में टेस्ट करियर को अलविदा कह दिया था. इंग्लैंड के खिलाफ 245 रनों की यादगार पारी खेलने के बाद शोएब ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था.

Leave a Comment