बिर्थडे स्पेशल : धोनी ने साक्षी और जीवा के साथ मिलकर मनाया 37वां जन्मदिन

भारतीय क्रिकेट टीम में अभी तक बहुत से दिग्गज सामने आए हैं. पर कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनकी जगह शायद आने वाले समय में कोई भी खिलाड़ी नहीं ले पाएगा. इसमें सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे शानदार खिलाड़ी शामिल हैं.

इसी के साथ ही आज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 37वां जन्मदिन है. भारत को 28 साल बाद आईसीसी वर्ल्ड कप जिताने के अलावा टी-20 और टेस्ट में भी नंबर एक बनाने वाले धोनी इस समय टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर हैं.

शुक्रवार को इंग्लैंड के साथ दूसरे टी-20 मैच के बाद उन्होंने पत्नी साक्षी, बेटी जीवा और टीम के कुछ साथियों के साथ केक काटा. सोशल मीडिया पर वायरल विडियो में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या भी दिख रहे हैं .37वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उतरकर 500 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की.

https://platform.twitter.com/widgets.js
ऐसा रहा है धोनी का करियर

धोनी इस मुकाम पर पहुंचने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. उनसे पहले सचिन तेंडुलकर (664) और राहुल द्रविड((509) ने यह उपलब्धि हासिल की थी. धोनी 92 टी-20, 90 टेस्ट मैच और 318 वनडे खेल चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले धोनी ने 33 अर्धशतक और 6 शतकों के साथ 4876 रन बनाए. वनडे क्रिकेट में 67 अर्धशतक और 10 शतकों के साथ वह 9967 रन जुटा चुके हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 1455 रन बनाए हैं.

Leave a Comment