क्रोएशिया फुटबॉल टीम को निशाना बना हरभजन सिंह ने देश की राजनीति पर कसा तंज

फुटबॉल विश्व कप में फ्रांस की जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल के बहाने भारत में हिंदू-मुस्लमानों के बीच होने वाले संघर्षों पर अपनी नाराजगी व्‍यक्‍त की है. मॉस्को में खेले गए विश्व कप फाइनल में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से मात देकर दूसरी बार यह विश्वकप अपने नाम किया. वहीं इस मैच से क्रोएशिया ने लोगों का दिल जीत लिया. यह क्रोएशिया का पहला विश्व कप था.

फ्रांस ने दूसरी बार वर्ल्डकप का खिताब जीता, और ऐसा कर पाने वाली वह दुनिया की छठी टीम बन गई है. इससे पहले ब्राज़ील पांच बार, जर्मनी व इटली चार-चार बार तथा अर्जेन्टीना व उरुग्वे दो-दो बार खिताब जीत चुके थे. अब इन छह टीमों के अलावा इंग्लैंड और स्पेन ही ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने एक-एक बार वर्ल्डकप का खिताब जीता है.

इसके फाइनल से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भारत के नेताओं पर तंज कसते हुए साथ ही क्रोएशिया की तारीफ करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है. हरभजन सिंह ने ट्वीट करके कहा है कि, “लगभग 50 लाख की आबादी वाला देश क्रोएशिया फ़ुटबॉल वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगा और हम 135 करोड़ लोग हिंदू मुसलमान खेल रहे है.”

https://platform.twitter.com/widgets.js
आपको बता दें कि फीफा विश्व कप के रोमांचक फाइनल में दमदार क्रोएशिया को 4-2 से हराकर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.

 

 

Leave a Comment