एलेक्स हेल्स ने कोहली और धोनी की मेहनत पर पानी फेर, 5 विकेट से जीता मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. जिसका पहला मैच भारत ने 8 विकेट से अपने नाम किया था. इसी के साथ ही शुक्रवार को कार्डिफ में इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम को पांच विकेट से हरा दिया. अब मुकाबला बराबरी का हो गया है, इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. सीरीज का तीसरा व निर्णायक मुकाबला 9 जुलाई को ब्रिस्टल में खेला जाएगा.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन ही बना सकी. विराट कोहली ने 47 रन की कप्तानी पारी खेली. साथ ही महेंद्र सिंह धोनी 32* और हार्दिक पांड्या 12* रन बनाकर नाबाद रहे. पहले बल्लेबाजी रोहित शर्मा 6 बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शिखर धवन 10 रन और केएल राहुल महज 6 पर ही आउट  गए.

22 रन के स्कोर पर तीन विकेट की खराब स्थिति में कप्तान विराट कोहली और सुरेश रैना ने 27 रन बनाकर भारत को अच्छे स्कोर तक पहुँचाया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़े. इसके साथ ही रैना आउट हो गए. फिर कोहली ने धोनी के साथ पांचवें विकेट के लिए 32 रन जोड़े और टीम इंडिया को 100 रन के पार लगाया. इसके साथ ही कोहली आउट हो गए. इसके बाद धोनी ने हार्दिक पांड्या के साथ छठे विकेट के लिए 37 रन जोड़े. दोनों बल्लेबाजों ने अंतिम ओवर में 22 रन बटोरे.

148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने जवाब में ने दो गेंदें शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.  भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर डेविड विली ने डीप मिडविकेट की दिशा में विजयी चौका जमाया. इंग्लैंड ने पहले ओवर में 14 रन बटोरकर अपने इरादे जाहिर कर दिए. हालांकि, तीसरे ओवर में जेसन रॉय 15 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद जोस बटलर के रूप में मेजबान टीम को दूसरा झटका लगा. लगातार गिरते विकेट ने इंग्लैंड टीम को कमजोर नहीं पड़ने दिया. एलेक्स हेल्स ने 41 गेंदों में 58 रन बनाकर अपनी बेहतरीन पारी की बदौलत इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में विजयी बनाया.

 

 

Related posts

Leave a Comment