एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाड़ कुलदीप और रोहित का चला जादू, 1-0 से बनाई बढ़त

तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने रोहित शर्मा की शानदार शतकीय पारी की और कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अपने नाम कर लिया है. भारत ने ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से मात दे दी.

रोहित ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उन्होंने नाबाद 137 रन की पारी खेली. अपने पारी के दौरान रोहित ने 14 चौके और 4 छक्के जड़े. ओपनिंग के लिए आए रोहित आखिरी तक पिच पर डटे रहे और टीम को जिताकर लौटे.  जीत के लिए मिला 269 रन के लक्ष्य का भारतीय टीम ने 40.1 ओवर में ही टार्गेट हासिल कर लिया. इसी के साथ ही शानदार गेंदबाज कुलदीप यादव ने 25 रन देकर 6 खिलाड़ियों को आउट किया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 49.5 ओवर में 268 रन बनाकर ढेर हो गई.इंग्लैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही. ओपनर्स जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 73 रन की पार्टनरशिप कर अच्छी शुरुआत की. इसके अलावा जोस बटलर और बेन स्टोक्स ने अर्धशतक जड़े मगर टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने आसानी से इसे पा लिया. धवन और रोहित ने मिलकर 59 रन की साझेदारी की. शिखर के आउट होने के बाद आए विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 167 रन की बेहतरीन साझेदारी की. यह साझेदारी 33वें ओवर में कोहली के आउट होने के बाद टूटी. शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा ने एक और शतक जड़ा. उन्होंने 54 गेंदों में 50 रन पूरे किए और इसके बाद अगली 32 गेंदों में वो शतक तक पहुंच गए. रोहित ने 82 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 18वां शतक जड़ा.

भारत के गेंदबाज शुरुआत में प्रभावी नजर नहीं आए लेकिन बाद में उन्होंने शानदार वापसी की. कुलदीप यादव ने जहां छह खिलाड़ियों को आउट कर इंग्लैंड को बैकफुट पर पहुंचाया वहीं, उमेश यादव ने 2 और युजवेंद्र चहल ने 1 विकेट लेकर उनका बखूबी साथ दिया. इसके अलावा वनडे में पदार्पण करने वाले गेंदबाज सिद्धार्थ कौल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्होंने 10 ओवर में 62 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं लिया.

 

Related posts

Leave a Comment