इंग्लैंड ने मोर्गन और रूट की शानदार पारी की बदौलत भारत से छीनी वनडे सीरीज

जो रूट के नाबाद 100 रन और कप्तान इयोन मॉर्गन की 88 रन की दमदार पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने मंगलवार को तीसरे वन-डे में भारतीय टीम को 2 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ इंग्लैंड टीम ने तीन मैचों की वन-डे सीरीज 2-1 से अपने नाम की. वहीं टीम इंडिया लगातार 10वीं वन-डे सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हुई.

हेडिंग्ले मैदान में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 256 रन बनाए. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा महज 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए शिखर धवन और विराट कोहली के बीच 71 रन की अहम साझेदारी हुई तभी अर्धशतक के करीब शिखर धवन रन आउट हो गए.

 

चौथे नंबर पर दिनेश कार्तिक पहुंचे. वह भी महज 21 रन बनाकर आउट हो गए. इस बीच कोहली ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. धोनी और उनके बीच एक अच्छी साझेदारी पनप रही थी. तभी विराट कोहली क्लीन बोल्ड हो गए. इसी के साथ सुरेश रैना भी 1 रन पर आउट हो गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या 21 रन और धोनी 42 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर ने 35 रन जोड़कर टीम को इस संघर्षपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया.

जवाब में इंग्लैंड ने 44.3 गेंदों में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.आदिल राशिद को मैच में 10 ओवर में 49 रन देकर तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. सीरीज में दो शतक लगाने वाले जो रूट को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

जो रूट ने अपने वन-डे करियर का 13वां शतक लगाया जबकि मौजूदा सीरीज में उन्होंने बैक-टू-बैक शतक लगाया. रूट इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक वन-डे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने पूर्व इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक (12) को पीछे छोड़ा.

इंग्लैंड को ओपनर्स जेम्स विंस ने 27 रन और जॉनी बेयरस्टो ने 30 रन बनाकर 43 रन की साझेदारी की. इसके बाद ही बेयरस्टोव कैच आउट हो गए. इसके बाद विंस ने रूट के साथ दूसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े. तभी विंस को रनआउट कर दिया गया. इसके बाद रूट और मॉर्गन ने समझदारी भरी पारी खेलते हुए भारतीय टीम से मैच व सीरीज छीन ली. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 186 रन की अविजित साझेदारी की.

Related posts

Leave a Comment