इंग्लैंड ने भारत का वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर आने का सपना किया चकनाचूर

 

शनिवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वन-डे में भारत को 86 रन की करारी शिकस्त से जोरदार झटका लगा है. इस हार के साथ ही भारतीय टीम  के आईसीसी वन-डे टीम रैंकिंग में नंबर-1 बनने का सपना चकनाचूर हो गया है.  भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को मात देकर नंबर-1 बनने का शानदार मौका था, लेकिन शनिवार को मिली हार के बाद भारतीय टीम यह मुकाम हासिल कर पाने में नाकामयाब साबित हुई.

भारतीय टीम  फिलहाल आईसीसी वन-डे टीम रैंकिंग में 123 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है. अगर वह इंग्लैंड का मौजूदा तीन मैचों की वन-डे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करती तो उसके 124 अंक हो जाते और वह इंग्लैंड को खिसकाकर नंबर-1 बन जाती. मगर एक हार से इंग्लैंड ने अपनी पोजीशन सुरक्षित कर ली है.

अब अगर इंग्लैंड की टीम वन-डे सीरीज जीत जाती है तो उसके 126 रेटिंग हो जाएगी जबकि भारतीय टीम को एक अंक का नुकसान होगा और उसकी रेटिंग 122 हो जाएगी. वहीं भारतीय टीम अगर तीसरा वन-डे जीतने में कामयाब रही तो भी समीकरण में बदलाव होने की उम्मीद कम है.

भारतीय टीम ने नाटिंघम में खेले गए पहले वन-डे में इंग्लैंड को 8 विकेट के बड़े अंतर से हराया था. इसके बाद मेजबान टीम ने दूसरे वन-डे में जोरदार वापसी की और विराट सेना को 86 रन से पराजित किया. इससे पहले तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया था.

आईसीसी की विज्ञप्ति के मुताबिक भारतीय टीम को इंग्लैंड को 3-0 से हराना होगा. वहीं इंग्लैंड अगर इसी अंतर से जीत दर्ज करता है, तो वह शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर लेगा. भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच सीरीज का निर्णायक मुकाबला 17 जुलाई यानी मंगलवार को खेला जाएगा.

Related posts

Leave a Comment